आने वाले महीनों में नाजुक हो सकते हैं कोरोना के हालात: डब्ल्यूएचओ

आने वाले महीनों में नाजुक हो सकते हैं कोरोना के हालात: डब्ल्यूएचओ

सेहतराग टीम

कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में जारी है। लगातार नए मामले आ रहे हैं। हालांकि भारत में बीते कुछ दिनों से कोरोना के संक्रमित मामले कम आ रहे हैं। हालांकि सरकार लगातार कोरोना को लेकर आगाह कर रही है। इसी बीच डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस अदानॉम घेबरेसिस ने शुक्रवार को कोरोना के हालात को लेकर फिर से चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि आने वाले महीनों में वैश्विक महामारी के हालात नाजुक हो सकते हैं।

पढ़ें- कोरोना को ऐसे रोकेगा ये नया मास्क, न फेंकने, धोने या धूप में सुखाने की जरूरत, जानें खासियत

डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस अदानॉम घेबरेसिस ने कहा, हम कोरोना महामारी के नाजुक मोड़ पर खड़े हैं। खासतौर पर दुनिया के उत्तरी हिस्से में स्थिति बेहद खराब है। अगले कुछ महीने बेहद कठिन होने वाले हैं। डब्ल्यूएचओ चीफ ने जोर दिया कि वर्तमान हालात किसी तरह की ‘ड्रिल’ नहीं है। उन्होंने साथ में जोड़ा कि कुछ देश बेहद खतरनाक राह पर चल रहे हैं।

टेड्रोस ने कहा, हम आगे अनावश्यक मौतों को रोकने, आवश्यक स्वास्थ्य सेवाओं के ध्वस्त होने और स्कूलों के फिर से बंद होने से बचाने के लिए नेताओं से तत्काल कदम उठाने की अपील करते हैं। वहीं

विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार कोरोना वायरस (Corona Virus- Cov-19) के दुनियाभर में 41,570,883 लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं। इनमें 1,134,940 लोगों की मौत हो चुकी है। बहुत सारे देशों में वैश्विक महामारी की दूसरी लहर के संकेत दिखाई देने लगे हैं।

इसे भी पढ़ें-

स्वाइन फ्लू की तरह सर्दियों में तेजी से फैल सकता है कोरोना: एम्स डायरेक्टर

भारत की पहली देशी वैक्सीन को मिली तीसरे फेज के परीक्षण की अनुमति

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।